एक्टर कैसे बने ?

0
299

आज हम एक्टर कैसे बने और ऑनलाइन ऑडिशन कैसे होते है इसके बारे में चर्चा करेंगे ! Actor बनने के लिए आपको कोनसा कोर्स करना चाहिए ये आज हम आपको इस पोस्ट में बताएँगे !

एक्टर बनने के लिए क्या करना पड़ता है?

अनुक्रम

एक्टर बनने के लिए आपको जैसे मैने बताया की आपको एक्टिंग आना बहुत जरुरी है ! आपको अपने लुक्स पर ध्यान देना है ! आपका लुक आकर्षक होना चाहिए ,आपकी बॉडी को फिट रखे, मॉडलिंग करे !

आपके अंदर विश्वास बनाये रखे, किसी से भी अपनी तुलना न करे क्योंकि सबकी अलग-अलग क्वालिटी होती है ! इसके लिए अपने काम पर फोकस बनाये रखे, आपका अगर खुद के एक्टिंग के ऊपर भरोसा होगा तो आप आराम से टीवी एक्टर बन सकते है !

ऑडिशन का वीडियो कैसे शूट करे –

एक्टर ऑडिशन का वीडियो कैसे शूट करे -

ऑनलाइन ऑडिशन के लिए सबसे पहले आपको कास्टिंग की requirement देखनी होगी की वे कोनसे किरदार के लिए ऑडिशन ले रहे है !

ऑनलाइन ऑडिशन देने वाले तो आपको self-introduction देना है और आपकी डिटेल , इमेज भेज देनी है ! निचे मैने ऑनलाइन ऑडिशन कैसे दे इसके बारे में बताया है !

ऑडिशन का वीडिओ में आपको प्लेन सफ़ेद दीवाल के आगे खड़े रहना है ! आपको आँख के सामने में आपको Mobile Camera या आपके पास जो भी Camera है वो रखना है !

आपको वीडिओ में आपका नाम, उम्र, height और मोबाइल नंबर बोल के अपनी प्रोफाइल्स देनी है ! प्रोफाइल का मतलब आपको पहले दाई तरफ मुड़ना है फिर अपना मुँह कॅमेरा की तरफ करके स्माइल करनी है फिर सीधा होकर बाई तरफ मुड़के सामने चीज़ करनी है !

वीडिओ १५ से २० सेकंड का होना चाहिए, वीडिओ पूरा होने के बाद इस वीडिओ को कास्टिंग director को मेल करे !

मेल में क्या लिखे

आपका सेल्फ इंट्रोडक्शन वीडिओ सीधा मेल नहीं करना है ! पहले आपको हेलो और आपका नाम लिखना है फिर अपना सेल्फ इंट्रोडक्शन डालके निचे अपने बारे में लिखना है, उसके निचे आपको अपनी ४-५ रीसेंट फोटोज भेजनी है जो की बिलकुल भी एडिट न की हो !

ये बात याद रखिये की फोटोज की साइज परफेक्ट होनी चाहिए, क्यूंकि की अगर फोटोज लोड होने में समय लगेगा तो डायरेक्टर स्किप कर देंगे !

Hello Sir, I’m Suraj and I’m an upcoming actor and looking forward to work with your company. Below is my brief profile and some images for your reference.
Name – Suraj Indap
Age – 25
Height – 5’10
Language – Hindi, Marathi, English, Gujarati.
Native Place – Mumbai
Hobbies – Acting, Singing
Contact – 0000000000
Look forward to being auditioned for any of you are upcoming projects where I fit in hoping to here from you soon.

मेल करने के बाद क्या करे –

कास्टिंग डायरेक्टर मेल करने के बाद आपको २ से ३ हफ्ते तक वेट करना है, अगर आपको कोई रिप्लाई नहीं आया तो समझना है की आपको शॉर्टलिस्ट नहीं किया है !

पर अगर आपका वीडिओ कास्टिंग डायरेक्टर को पसंद आता है तो आपको कभी न कभी कॉल जरूर आएगी जब भी आपके जैसे कोई कॅरक्टर की requirement होगी !

टीवी सीरियल में ऑडिशन कैसे देते हैं?

टीवी सीरियल में ऑडिशन देके आज बड़े-बड़े कलाकर सुपरस्टार बने है जैसे की बोमन ईरानी, राजपाल यादव, सुशांत सिंह राजपूत, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अक्षय कुमार, शाहरुख खान आदि ! ये लोग छोटे पर्दे पर काम कर के ही है आज बहुत बड़े सुपरस्टार है !

टीवी एक्टर सीरियल में ऑडिशन कैसे देते हैं?

टीवी सीरियल ऑडिशन देने के लिए आपको मुंबई में आना होगा क्योंकि मुंबई को सपनों का शहर कहां जाता है ! टीवी सीरियल का ऑडिशन को जाने से पहले आपको आपका एक बेहतर पोर्टफोलिया बनाना है !

क्योंकि डायरेक्टर और कास्टिंग टीम आपका पहले आपका पोर्टफोलिया मांगती है जिसमे की आप अच्छे-अच्छे फोटो खिंचवाते है ! पोर्टफोलिया देखकर ही आपका टीवी सीरियल में एंट्री काम करने का पहला पड़ाव शुरू होता है !

आपको अपने पर्सनालिटी और लुक पे भी ध्यान देना चाहिए ! अगर आप दुबले पतले है है तो जिम जाकर बॉडी बना सकते है और अगर आप लड़की है तो आप आपने फिगर बना सकती है और अपना वजन बढ़ा या फिर कम कर सकती है !

क्योंकि अगर आपका लुक और पर्सनालिटी अच्छी हो तो आपको टीवी सीरियल में काम मिल जाता है !

धारावाहिकों में अभिनय के लिए ऑनलाइन ऑडिशन 2021

आज कल कोरोना के काल में सभी ऑडिशन है जो वो सब ऑनलाइन हो गए है !

इसके लिए अगर आपको ऑनलाइन ऑडिशन देना है तो आपको घर में से ही देना पड़ता है ! घर में से आप मोबाइल के कॅमेरा से ऑडिशन देते है तो आपको इस बात पर ध्यान देना पड़ता है, जैसे की –

  • मोबाइल का कॅमेरा अच्छा होना चाहिए !
  • आवाज़ ठीक से रिकॉर्ड होनी चाहिए !
  • आपके पीछे का बैकग्राउंड साफ़ होना चाहिए !
  • स्टाइलिश और भड़क कपडे न पहने !
  • क्या बोलना है ये पहले से तै करे !
  • कॉन्फिडेंट रहे !
  • खुद का इंट्रोडक्शन दे जल्दी-जल्दी या ज्यादा स्लो न बोले !
  • बिच में ब्रेक ले !

मोनोलॉग परफॉर्म करे !ये सब प्रोसेस होने के बाद वह वीडिओ कास्टिंग डायरेक्टर को भेज दे !

एक्टिंग कोर्स की फीस कितनी है?

अगर एक्टिंग इंस्टिट्यूट की फीस की बात करे तो हर इंस्टिट्यूट की फीस यह अलग-अलग होती है ! अगर आप एक्टिंग कोर्स करने के लिए मुंबई आ जाते है !

तो मुंबई में एक्टिंग कोर्स की फीस ३ महीने से ६ महीने तक की फीस लगभग ६० हजार से लाखो रूपए तक हो सकती है ! डिप्लोमा कोर्स की फीस १ लाख से २ लाख तक भी हो सकती है या फिर उसे भी ज्यादा हो सकती है !

एक्टिंग कैसे सीखे घर पर?

घर पर एक्टिंग सिखने के १० तरीके –

  1. डायलॉग्स प्रैक्टिस करे !
  2.  eye कांटेक्ट करना सीखे !
  3. मिरर के सामने प्रैक्टिस करे !
  4. सुर पकड़ना सीखे!
  5. करैक्टर की प्रैक्टिस करे !
  6. ऑब्जरवेशन करे!
  7. मोनोलोगइस के प्रैक्टिस करे !
  8. एक्टिंग की किताब पढ़े!
  9. नवरस की प्रैक्टिस करे !
  10. मोबाइल कॅमेरा से प्रैक्टिस करे !

ऐसे करके आप घर बैठे एक्टिंग सिख सकते है !

एक्टिंग के लिए कौन सा कोर्स करना पड़ता है?

एक्टिंग के लिए कोनसे – कोनसे कोर्स है इसकी लिस्ट मैने निचे दी है –

  •  सेर्टिफिकेट कोर्स इन एक्टिंग
  •  एडवांस सर्टिफिकेट कोर्स इन एक्टिंग
  • डिप्लोमा इन एक्टिंग
  • एडवांस डिप्लोमा इन एक्टिंग
  • फ़ास्ट ट्रैक एक्टिंग कोर्स
  • पीजी डिप्लोमा इन एक्टिंग
  • पीजी सेर्टिफिकेट कोर्स इन एक्टिंग
  • डिप्लोमा इन थिएटर आर्ट्स
  • बीए इन थिएटर आर्ट्स
  • एमए इन थिएटर आर्ट्स
  • पीजी डिप्लोमा इन थिएटर आर्ट्स
  • डिप्लोमा इन परफार्मिंग आर्ट्स
  • बीए इन परफार्मिंग आर्ट्स
  • एमए इन परफार्मिंग आर्ट्स
  • बीए इन ड्रॉमेटिक आर्ट्स
  • एमए इन ड्रॉमेटिक आर्ट्स
  • डिप्लोमा इन ड्रॉमेटिक आर्ट्स

इसमें से आप आपके पसंद से कोनसा भी कोर्स पास करके एक्टिंग में अपना करियर बना सकते है !

ऑडिशन कैसे होता है?

जब आप ऑडिशन देने जाते है तो आपका ऑडिशन कुछ इस तरह होता है –
सबसे पहले कास्टिंग डायरेक्टर आपके लुक्स, पर्स्नालिटी तथा आपका कॉन्फिडेंस चेक करता है ! वह देखता है की जिस रोल का ऑडिशन चल रहा है उस रोल में आप फिट बैठते है ! या नहीं अगर आप उस रोल में फिट बैठते है तो आपका वह ऑडिशन लेता है !

एक्टर ऑडिशन कैसे होता है?
ऑडिशन में डायरेक्टर आपको आपके बारे में पूछेगा जैसे की,आप कहां से है, अपने पदवीधर शिक्षण लिया या नहीं, आप फिल्म इंडस्ट्री में जॉब क्यों करना चाहते है !

आप एक्टिंग में करियर क्यों बनाना चाहते है, अपने एक्टिंग कोर्स किधर से किया आदि ! उसके बाद वह आपको एक स्क्रिप्ट देगा और उस स्क्रिप्ट को पढ़ने के लिए आपको थोड़ा समय दिया जायेगा !

उसके बाद आपको अपनी एक्टिंग के द्वारा उस स्क्रिप्ट में जो किरदार है उसकी अच्छी तरह एक्टिंग करके कास्टिंग डायरेक्टर को इंप्रेस करना होता है !

ऑडिशन के बाद आपको घर भेज दिया जाता है और उसके बाद आपका अगर सिलेक्शन होता है तो आपको कुछ दिनों बाद इन्फॉर्म किया जाता है !

इस तरह ऑडिशन होता है !

हीरो बनने के लिए कौन सी पढ़ाई करनी पड़ती है?

कोनसे भी फिल्मो में एक्टर बनने के लिए ज्यादा पढ़ा लिखा होना जरुरी नहीं है बस एक्टिंग करने में दिलचस्पी होनी चाहिए ! हीरो बनने के लिए सबसे महत्वपूर्ण एक्टिंग क्लास है !

एक्टिंग क्लास से आप आपकी एक्टिंग सुधर सकते है और एक्टिंग के बारे में बहुत कुछ जान सकते है ! आप एक्टिंग का कोर्स सरकारी और प्राइवेट दोनों में से कोनसे भी एक क्षेत्र से पूरा कर सकते है ! हीरो बनने के लिए कम से कम १२वी तक पढ़ाई पूरी होनी चाहिए !

एक्टर बनने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए?

एक्टर बनने के लिए कोनसी भी उम्र मायने नहीं रखती बस अच्छी एक्टिंग आनी चाहिए क्यूंकि आजकल फिल्मो में या फिर टीवी धारावाहिक में सभी उम्र के एक्टर की मांग होती है !

जैसे की चाइल्ड एक्टर से लेके ५० साल से ज्यादा उम्र के एक्टर को अलग-अलग भूमिकाएं मिलती है ! एक्टिंग के लिए स्पेसिफिक उम्र की जरुरत नहीं होती आप किसी भी उम्र में एक्टिंग में अपना करियर बना सकते है !

 फिल्मों में जाने के लिए क्या करना पड़ता है?

फिल्मो में जाने के लिए आपको एक्टिंग आना बहुत जरुरी है, इसके लिए आपको एक्टिंग का कोर्स पूरा करना होगा ! कोर्स पूरा होने के बाद जहाँ पर ऑडिशन होते है वहा पर जाके ऑडिशन दे सकते है !

फिल्मो में जाने के लिए आपको उम्र की कोई पाबंदी नहीं रहती, फिल्मो में चाइल्ड से लेकर ५० से ऊपर ज्यादा उम्र वाले लोग भी एक्टर बन सकते है ! Film में जाने के लिए आपको सोशल मीडिया से कनेक्ट होकर रहना बहुत जरुरी है, इसे आपको पता चलता है की कहां पर ऑडिशन होने वाले है !

फिल्मो में जाने के लिए आपको फिट रहना जरुरी है, उसके बावजूद आपको डांस, मॉडलिंग आना भी जरुरी है ! अगर आपमें एक्टिंग के सारे स्किल्स है तो आपको फिल्मो में आने से कोई नहीं रोक सकता !

बॉलीवुड में हीरो बनने के लिए क्या करना पड़ता है?

बॉलीवुड

बॉलीवुड में हीरो बनने के लिए सबसे पहले आपको एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग का कोर्स करके एक्टिंग में पास होना पड़ता है, उसके बाद आपको फिल्मो में हीरो का रोल मिल जाता है ! हीरो बनने के लिए सबसे महत्वपूर्ण एक्टिंग क्लास है !

एक्टिंग क्लास से आप आपकी एक्टिंग सुधर सकते है, और एक्टिंग के बारे में बहुत कुछ जान सकते है !

हीरो बनने के लिए जैसे एक्टिंग जरुरी है वैसे ही हीरो को एक्टिंग के साथ साथ डांस आना भी जरुरी है ! क्यूंकि हीरो को बहुत प्रकार के रोल निभाने पड़ते है !

एक अच्छा डांसर ही अच्छा अभिनेता बन सकता है ! इसके लिए आपको एक्टिंग के साथ साथ डांसिंग क्लास भी जॉइन करके डांस सीखना होगा !

आप मॉडलिंग भी कर सकते है, एक अभिनेता को अपने शुरवाती करियर में मॉडलिंग करनी पड़ती है ! विज्ञापन और एल्बम में काम करने के लिए मॉडलिंग बहुत जरुरी है !

आपका एक्टिंग कोर्स पूरा होने के बाद या फिर एक्टिंग की डिग्री लेने के बाद आपको कई फिल्म कंपनी में ऑडिशन निकलती रहती है वहा जाके ऑडिशन देना पड़ता है ! ज्यादातर ऑडिशन यह मुंबई में होती है इसके लिए आपको अपडेट रहना पड़ेगा !

नेटवर्किंग पे आपको पूरा ध्यान रखना पड़ेगा क्योंकि अगर फिल्मो में कोई अवसर मिले तो वो आपसे छूटे नहीं ! नेटवर्किंग के कारन ही बहुत लोगों को फिल्मो में रोल मिलता है, जितनी लम्बी नेटवर्किंग उसको उतने रोल ऑफर होते है !

एक हीरो के पास एक अच्छा शरीर होना चाहिए ! अगर आपका शरीर फिट है तो आपको लीड रोले मिल जाता है, अगर आप फिट नहीं तो फिर आपको चाचा और फुफ्फा वाले रोल मिलेंगे ! इसके लिए आपको फिट रहना बहुत जरुरी है !

एक फिट बॉडी होने के साथ साथ एक आकर्षक लुक भी होना जरुरी है ! हीरो बनने के लिए एक अच्छा चेहरा होना भी जरुरी है ! अगर आपमें ये सब स्किल्स होंगे तो आपको बॉलीवुड में हीरो का रोले मिल सकता है !

हीरो बनने के लिए सबसे पहले क्या करना पड़ता है?

हीरो बनने के लिए सबसे पहले आपको एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग का कोर्स करके एक्टिंग में पास होना पड़ता है, उसके बाद आपको फिल्मो में हीरो का रोल मिल जाता है ! Hero बनने के लिए आप में ये स्किल्स होने जरुरी है जैसे की मैने आगे दिए है –

एक्टिंग क्लास – हीरो बनने के लिए सबसे महत्वपूर्ण एक्टिंग क्लास है ! एक्टिंग क्लास से आप आपकी एक्टिंग सुधर सकते है और एक्टिंग के बारे में बहुत कुछ जान सकते है ! आप एक्टिंग का कोर्स सरकारी और प्राइवेट दोनों में से कोनसे भी एक क्षेत्र से पूरा कर सकते है !

डांसिंग क्लास – हीरो बनने के लिए जैसे एक्टिंग जरुरी है वैसे ही हीरो को एक्टिंग के साथ साथ डांस आना भी जरुरी है ! क्यूंकि हीरो को बहुत प्रकार के रोल निभाने पड़ते है !

एक अच्छा डांसर ही अच्छा अभिनेता बन सकता है ! इसके लिए आपको एक्टिंग के साथ साथ डांसिंग क्लास भी जॉइन करके डांस सीखना होगा !

मॉडलिंग – आप मॉडलिंग भी कर सकते है, एक अभिनेता को अपने शुरवाती करियर में मॉडलिंग करनी पड़ती है ! विज्ञापन और एल्बम में काम करने के लिए मॉडलिंग बहुत जरुरी है ! फिल्मो में प्रवेश करने के लिए पहले आपको मॉडलिंग करनी पड़ती है !

ऑडिशन – आपका एक्टिंग कोर्स पूरा होने के बाद या फिर एक्टिंग की डिग्री लेने के बाद आपको कई फिल्म कंपनी में ऑडिशन निकलती रहती है वहा जाके ऑडिशन देना पड़ता है ! ज्यादातर ऑडिशन यह मुंबई में होती है इसके लिए आपको अपडेट रहना पड़ेगा !

नेटवर्क – नेटवर्किंग पे आपको पूरा ध्यान रखना पड़ेगा क्योंकि अगर फिल्मो में कोई अवसर मिले तो वो आपसे छूटे नहीं ! नेटवर्किंग के कारन ही बहुत लोगों को फिल्मो में रोल मिलता है, जितनी लम्बी नेटवर्किंग उसको उतने रोल ऑफर होते है !

अपने शरीर पर काम करे – एक हीरो के पास एक अच्छा शरीर होना चाहिए ! अगर आपका शरीर फिट है तो आपको लीड रोले मिल जाता है, अगर आप फिट नहीं तो फिर आपको चाचा और फुफ्फा वाले रोल मिलेंगे ! इसके लिए आपको फिट रहना बहुत जरुरी है !

अपने लुक्स पे काम करे –एक फिट बॉडी होने के साथ साथ एक आकर्षक लुक भी होना जरुरी है ! हीरो बनने के लिए एक अच्छा चेहरा होना भी जरुरी है !

एक्टर बनने में कितना पैसा खर्च होता है

देखा जाये तो एक्टर बनने के लिए बहुत सारे लोग मुंबई आते है ! मुंबई में आने के बाद आपको एक्टर बनने के लिए बहुत ज्यादा स्ट्रगल करना पड़ता है इसके लिए आपके पास बैंक बैलेंस होना जरुरी है !

मुंबई एक महंगा शहर है, यहाँ पर एक महीने के लिए आपको कम से कम १० से १५००० रूपए लगेंगे, इसमें आपके घर का भाड़ा, आपका रोज का खाना पीना, आपको एक्टिंग ऑडिशन के लिए अलग अलग जगह जाने का खर्चा आदि !

अगर आपको लगता है की मुंबई में आपको काम मिल जायेगा और उसके साथ-साथ ऑडिशन दे सकते है लेकिन देखा जाये तो मुंबई में काम मिलना बहुत मुश्किल हो गया है ! शायद आपको काम मिलने में वक्त भी लग सकता है इसके लिए आपके पास पैसे होने बहुत जरुरी है !

इसके लिए एक्टर बनने के लिए कितना खर्चा हो सकता है यह बता नहीं सकते !

फिल्मी दुनिया में जाने के लिए क्या करना पड़ता है

फ़िल्मी दुनिया में जाने के लिए आपको पहले ऑडिशन देना पड़ता है ! ऑडिशन राउंड पास होने के बाद आपको फिल्मो में या फिर टीवी धारवाहिक में काम करने का मौका मिलता है !

अगर आपको ऑडिशन देना है तो मुंबई जैसे शहर में बड़े-बड़े ऑडिशन होते है , मुंबई जाके आप ऑडिशन दे सकते है क्यू के वहा पर बहुत सारे एजेंसी और प्रोडक्शन हाउस है !

अब तो भारत में बॉलीवुड और टीवी धारावाहिक बहुत प्रगति कर रही है , इसके अलावा भारत में अनेक भाषाओं में फिल्में बन रही है जैसे की मराठी, पंजाबी, तेलगू, आदि ! आप वहा जाके भी काम कर सकते है इसके अलावा आप छोटे मोटे Advertise में काम कर सकते है !

एक्टर बनने के लिए कितना पढ़ना पड़ता है

एक्टिंग में करियर बनाने के लिए ऐसा नहीं के पढ़ा लिखा हो ! अगर आपकी एक्टिंग और शब्दों का उच्चारण सही हो या फिर आपकी कोनसी भी भाषा में पकड़ अच्छी हो तो आप बिना एक्टिंग कोर्स किये ऑडिशन देकर फ्लिम इंडस्ट्री में एक्टर बनने का सपना पूरा कर सकते है !

आज के एक्टिंग के दुनिया में एक्टिंग का कोर्स पूरा करने के लिए कम से कम १२वी पास होना बहुत जरुरी है !

एक्टर बनने के लिए कहां जाना पड़ेगा

आपको अगर एक्टर बनना है तो आपको ऑडिशन के लिए, एक्टिंग स्कूल या थिएटर प्रैक्टिस के लिए दूसरे शहर जाना होगा जहाँ पर ये सब मौजूद है !

एक्टर बनने के लिए कौन सा कोर्स करना पड़ता है

एक्टर बनने के लिए आप सर्टिफिकेट कोर्स या डिप्लोमा कोर्स जैसे कोर्स करके एक्टिंग के दुनिया में प्रवेश कर सकते है ! लेकिन आज के समय में ये कोर्स भी कई तरह के संचालित किये जाने लगे है जैसे की, पार्ट टाइम एक्टिंग कोर्स और फुल टाइम एक्टिंग कोर्स !

इसी दोनों कोर्स को लेके आपके मन में डाऊट होगा की इन दोनों में से कोनसा कोर्स करना चाहिए !

पार्ट टाइम एक्टिंग कोर्स

Part-Time Course ये उन लोगों के लिए डिजाइन किया है जो लोग काम-काजी है या जॉब करते है या फिर पढाई करते है ! पार्ट टाइम कोर्स में ऐसे लोग दिन में १ से २ घंटे का टाइम निकालकर एक्टिंग कोर्स कर सकते है !

पार्ट टाइम एक्टिंग कोर्स का समय प्रतिदिन हफ्ते में दो बार होता है I जिसके पास जॉब, पढ़ाई या फिर किसी भी कारन टाइम नहीं है वो ये पार्ट टाइम कोर्स कर सकता है ! इस कोर्स में सिर्फ आवश्यक और महत्वपूर्ण विषय ही कवर किये जाते है !

फुल टाइम एक्टिंग कोर्स –

जिन लोगों के पास टाइम है वो ये फुल टाइम कोर्स कर सकते है ! इस कोर्स में आपको बहुत ही ज्यादा डिटेल्स में सिखने को मिलता है ! यहाँ पर आपको हर चीज़ के बारे में बिस्तृत रूप से जानकारी दी जाती है !

चाइल्ड एक्टर कैसे बने

अगर आपके बच्चे एक्टर बनना चाहते है तो बहुत सारी जगह पे चाइल्ड ऑडिशन होते है ! जहाँ पर चाइल्ड एक्टर ऑडिशन होते है तो आप अपने बच्चे को या जो चाइल्ड एक्टर बनना चाहता है उसे वहा पर ऑडिशन देने के लिए ले जा सकते है !

ऑडिशन देते वक्त कास्टिंग डायरेक्टर एक स्क्रिप्ट या फिर एक डायलॉग देता है उसे उस चाइल्ड को अच्छे से पढ़कर अपने एक्सप्रेशन के साथ ऑडिशन देना पड़ता है !

अगर कास्टिंग डायरेक्टर को उसका एक्ट पसंद आया तो उसको किसी धारावाहिक में या फिर मूवी में चाइल्ड एक्टर का रोल मिल सकता है !

क्या एक्टर बनने के लिए इंग्लिश आना जरुरी है ?

अगर आप सोचते है की आपको इंग्लिश नहीं आती तो फिर हम एक्टर नहीं बन सकते तो ऐसा आप गलत सोचते है ! क्योंकि बॉलीवुड या फिर टीवी सीरियल में ज्यादातर हिंदी में बात करते इसके लिए आपकी हिंदी भाषा अच्छी होनी चाहिए !

आपको अगर इंग्लिश नहीं आती तो कोई समस्या नहीं आप तभी भी एक्टर बन सकते है !

आज क्या सीखा

इस आर्टिकल में अपने जाना की ऑनलाइन ऑडिशन कैसे होते है ? सीरियल ऑडिशन कैसे देते है ? एक्टर कैसे बने ? चाइल्ड एक्टर कैसे बने ? आदि ! अगर आपको एक्टिंग में करियर बनाना है तो इस आर्टिकल का बहुत ज्यादा फायदा होगा !

हमे उम्मीद है की आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आये !

Previous articleEmail kya hai
Next articleNCC Full Form
नमस्ते दोस्तों , मेरा नाम Suraj Indap और में merihindi.net का लेखक आपका स्वागत करता हु । मुझे Education के बारे में जानकारी पढ़ना और उन्हें सभी को बताने में आनंद मिलता है। अगर मेरे लिखे हुए लेख आपको पसंद आते हो तो शेयर जरूर करे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here