विश्व के सबसे महंगी ५ पानी बोतल

0
579

नमस्ते दोस्तों , आजके इस लेख में हम आपको विश्व के सबसे महंगी ५ पानी बोतल के बारे मे जानकारी देने वाले ! जिनकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे । तो बस इस लेख को अंत तक पढ़े !

क्या आपको पता है इंसान का ६० प्रतिशद शरीर पानी से बना होता है इसीलिए तो कहते है ” जल ही जीवन है “! हम जब बाहर घूमने जाते है तब प्यास लगने पर दस से बिस रूपए तक पानी खरीद के पिते है !

पर हालीमे आपने जरूर सुना होगा Indian cricket कप्तान विराट कोहली आपने रोज के पिने के पानी बोतल पर लगभग ४ लाख खर्च करते है ! आखिर सवाल आता है की पानी पे इतना खर्च क्यों करे ? इसी विषय के बारे मे आज हम जानकारी देखने वाले है !

विश्व के सबसे महंगी ५ पानी बोतल

अनुक्रम

हमें जभी प्यास लगती है तब दस से बिस रूपए तक पानी की बोतल खरीदते है ! पर क्या आपको पता है विश्व में सबसे महंगी पानी बोतल की कीमत ३० से ४० लाख है !

क्रेडिट कार्ड क्या है ?

आपके मन मे सवाल आया ही होगा की आखिर ऐसा क्या खास है इस पानी में ! इस पानी को आखिर कोण खरीदता है ! आपके इसी सवालों के जवाब हम आपको इस लेख के जरिये देने वाले है !

1. Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani

Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani महंगी ५ पानी बोतल में से एक
Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani

इस पानी के बोतल का जितना बड़ा नाम है उतनी ही बड़ी इसकी कीमत है ! विश्व के सबसे महंगी पानी बोतल में इसका पहला नंबर आता है ! आप हैरान हो जाओगे इस बोतल की कीमत 60,000 $ प्रति है ! अगर भारत के रुपयों में देखने जाये तो लगभग 4445730 रुपए है !

Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani बोतल का नाम guinness book of world record list में भी दर्ज है। आखिर इस बोतल की इतनी कीमत क्यों ?

आपको ATM Full Form पता हैं?

ऐसी क्या खासियत है इस बोतल में ! इस बोतल की महंगी होने का मुख्य कारन है बोतल की बनावट ! Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani बोतल की पूरी बनावट 24 carat Gold से किए हुई है ! और इसके अंदर जो पानी होता है उस पानी में भी 24 carat Gold Dust मिलायी होती हैं !

इसीके साथ इसके अंदर जो पानी होता है ! वो Fiji और France के झरनोसे भरा जाता है इसमें अन्य कोई भी मिलावट नहीं होती ! अब हम इस बोतल के नामके बारेमे जानते है Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani ये एक इटालियन नाम है जिसका मतलब है की ये बोतल Modigliani नामके प्रसिद्ध चित्रकार Tribute कियी है।

2. kona nigari

kona nigari महंगी ५ पानी बोतल में से एक
kona nigari

kona nigari ये विश्व की दूसरी सबसे महंगी पानी बोतल है ! इसकी कीमत 402 $ प्रति 750 ml है भारत के रूपए में ये 29,771 होता है ! इस पानी बोतल की भी कुछ अलग विशेषता है !

CA कैसे बने ?

kona nigari पानी को वजन कम करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है ! इस बोतल का पानी हवाई द्वीप के समुद्र से हजारो फिट निचेसे लाया जाता है ! kona nigari जापान का है ! kona nigari के लगभग 80,000 पानी बोतल हर महीने जापान भेजे जाते है !

3. Fillico

fillico

Fillico ये विश्व की तीसरी सबसे महंगी पानी बोतल है। Fillico भी जापान का brand है। जिसकी कीमत 16,227 रुपये है। अगर आपको शतरंज खेलना पसंद हो तो आपको इस बोतल की बनावट पसंद आएगी क्युकी इस बोतल की रचना शतरंज के राजा और रानी की तरह है ।

Top 50 Small Business Idea

Fillico बोतल का ढक्कन राजाके मुकुट की तरह है जो की सोने से बना हुआ है। इस बोतल का पानी कोबे के सबसे बड़े झरनोसे आता है।

4. Bling H2o

"<yoastmark

Bling H2o ये विश्व की चौथी सबसे महंगी पानी बोतल है। इस बोतल की कीमत 40 $ प्रति 750 ml है अगर ये पानी आपको भारत से खरीदना होतो लगभग 3,000 रुपये आपको चुकाने होंगे। Bling H2o अमेरिका की कंपनी है। Bling H2o का पानी palomar mountain के झरनोसे आता है।

TRP क्या होता है?

इस पानी में अन्य कोई मिलावट नहीं होती इस पानी की 7 से 8 बार जाँच कियी जाती है। इस बोतल रचना shampain के बोतल जैसी है। इस बोतल के पानी की अन्य जानकारी आपको Bling H2oके official site पे मिल जाएगी।

5. Veen

"<yoastmark

Veen के बोतल की कीमत 23 $ प्रति 750 ml है। भारतीय रुपयों में ये पानी 1,705 रुपये तक जाता है। veen का पानी Finland से आता है। ये भी कहा जाता है की Veen का पानी विश्व का सबसे शुद्ध पानी है। अन्य पानी के तुलना में Veen के पानीसे प्यास जल्दी बुझती है।

पानी बोतल इतने महंगी क्यों है ?

इन पानी बोतल की मेहेंगे होने की वजह है उनके पानी के बोतल की रचना और उसका प्राकृतिक पानी। हम जो नलका पानी पीते है उसमे न दिखने वाले कही सारे कीटाणु होते है जो की शरीर के लिए हानिकारक होते है।

Best whatspp ग्रुप नाम लिस्ट

वैसे देखने जाये तो कुएँ का पानी भी हमारे शरीर के लिए उपाय कारक है। इन सारे महंगी पानी बोतल का पानी प्राकृतिक रूप से आता है जिस मे कोई भी मिलावट नहीं होती। कुएँ का पानी भी हमें प्राकृतिक रूप से ही मिलता है।

भारत में सबसे महंगी पानी कोण पिता है ?

पिछले सर्वेक्षण के अनुसार भारत के कप्तान विराट कोहली अपने पानी पर 4 लाख तक खर्च करते है। विराट कोहली eviana का पानी पीते है। eviana का पानी प्राकृतिक यानि झरनो से आता है जो स्वास्थ के लिए बोहोत महत्पूर्ण होता है।

online typing tool 

Previous articleरक्षा बंधन क्यों मनाया जाता है ?
Next articleSarileru Neekevvaru full movie in hindi Download
नमस्ते मित्रो , में merihindi.net का Co - Founder Atharva Waikar आपका स्वागत करता हु | मेरा Education Background देखने जाये तो Engineering Graduate हु | मुझे लोगो तक Technical जानकारी पोहोचाना पसंद है | मुझे नए Technical Update के बारेमे बतानेमें ख़ुशी मिलती है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here